5 ईज़ी स्टेप्स दिलाएँगे नेचुरल ग्लो

Share:

aishwarya
फ्रेंड्स के साथ पिकनिक पर जाना है। कैजुअल लुक मे जाने की तैयारी है। कुछ आउटडोर गेम्स खेलने का भी प्लान है। ऐसे मे हेवी मेकअप सूट नहीं करेगा। मगर ग्रुप मे सबसे खास भी दिखना है। तो ऑप्शन क्या है! अरे परेशान न हों, हम बता रहे हैं आपको ऑप्शन। ये 5 आसान स्टेप्स अपनाकर आप मिनटों मे नेचुरल ग्लो पा सकती हैं:

ताजा हो ले…
बेहतरीन मेकअप की शुरुआत फ्रेश स्किन से होती है। देखने वाले को ऐसा लगे की आपके चेहरे की चमक 100% नेचुरल है, इसके लिए चेहरा किसी अच्छे फेसवॉश से धोएँ, इसके बाद मुलायम तौलिये से थपथपाकर इसे सुखाएँ, फिर स्किन टोनर लगाएँ और इसके बाद मॉइश्चराइजर लगाएँ।
स्किन को अंदर से अच्छा बनाए रखने के लिए खूब सारा लिक्विड लें। अपोलो हॉस्पिटल के सीनियर स्किन एक्सपर्ट डॉ. आर. के. जोशी कहते हैं, स्किन सेल्स मोस्टली पानी से बने होते हैं। अगर आप डीहाइड्रेटेड रहेंगे तो आपकी स्किन बेजान दिखेगी। इसलिए हर आधे घंटे के अंतराल मे पानी या कोई भी अन्य लिक्विड लेते रहने की आदत डालें। अगर बाहर हैं तो इसकी और ज्यादा जरूरत होती है। और हाँ, ये सोचकर सनस्क्रीन लगाना बिल्कुल न भूलें कि नेचुरल लुक चाहिए तो इसका क्या काम! एसपीएफ 30 वाली कोई भी ऑयल फ्री सनस्क्रीन जरूर लगाएँ।

बेस को कहें बाय-बाय
फाउंडेशन क्रीम न लगाएँ। हाँ, मॉइश्चराइजर या बी बी क्रीम के बाद हल्का सा ब्लशर और आईशैडो लगा सकती हैं। आप जो भी मेकअप लगाती हैं, उसे ब्रश के बजाय अपनी उँगलियों या मेकअप स्पोंज से लगाएँगी तो ज्यादा नेचुरल लुक आएगा। लेकिन मेकअप से पहले हाथों को साबुन से जरूर धोएँ। क्रीम के बाद हल्का सा फेस पाउडर लगाएँ, खासतौर से माथे, नाक और चिन पर।
चेहरे के डार्क या रेड एरिया जैसे कि नाक के आसपास, आँखों के नीचे और चिन पर लाइट-रिफ़्लेक्टिंग कंसीलर लगाएँ। इससे फाउंडेशन की लेयर के बिना भी चेहरे के छोटे-छोटे निशान छिप सकते हैं।

आंखें खुली रखें
अगर बेस्ट दिखना है तो आँखों को बिल्कुल नजरंदाज न करें। इन्हें थका हुआ दिखने से बचाने के लिए मसकारा जरूर लगाएँ। पहले एक कोट पलकों के ऊपर से नीचे कि ओर लगाएँ और सूख जाने के बाद नीचे से ऊपर की ओर एक कोट मसकारा लगाएँ। इससे आपकी पलकें घनी और कर्ली दिखेंगी। इस बार अपने रेग्युलर ब्लैक मसकारा को थोड़ा आराम दे दीजिए और आँखों को थोड़ा कोंट्रास्ट देने के लिए लाइट या डार्क ब्राउन कलर का मसकारा लगाएँ। अगर आपको काजल या आई लाइनर लगाने की आदत है, और इसके बिना बाहर नहीं निकलना चाहती हैं तो आँखों के बाहरी कॉर्नर मे हल्का लाइनर लगाएँ।

लिप ग्लॉस रखें साथ
अपने नो मेकअप लुक मे जान डालना है तो नेचुरल कलर वाला लिप ग्लास जरूर साथ रखें। यह आपके नेचुरल लिप से सिर्फ एक शेड ब्राइट कलर का होना चाहिए। बाहर रहने और पूरे टाइम मस्ती के दौरान जब भी आपको अपना चेहरा डल लगे, लिप ग्लॉस का एक कोट लगा लें।

रोज़ वाटर स्प्रे से हो जाएँ फ्रेश
अगर लंबी और थकाने वाली आउटिंग पर जा रहे हैं तो रोज़ वाटर स्प्रे आपकी खूबसूरती का सच्चा साथी साबित हो सकता है। इसे अपने हैंड बैग मे रखें। और जब भी ऐसा लगे कि पसीने से चेहरा डल हो रहा है अथवा रूखी हवा से ड्राई हो रहा है, हाथ या रुमाल का इस्तेमाल किए बिना चेहरे पर रोज़ वाटर स्प्रे करें। इससे तुरंत फ्रेश महसूस करेंगी और चेहरा 100% हाइड्रेटेड दिखेगा।

Share:
0
Reader Rating: (2 Rates)8.2

Leave a reply