सेक्सी दिखने के लिए जरुरी है इन 8 का साथ

Share:

8 grooming assentials for menकुछ पुरुष यह मानने को तैयार नहीं होते हैं कि सेक्सी दिखने के लिए उन्हे भी ग्रूमिंग की जरुरत होती है । उनकी स्किन और बाल भी देखभाल की डिमांड करते हैं । अगर आप भी इस कैटिगरी के पुरुष हैं तो अपने विचार बदल दीजिए और ट्रेंड मे रहने के लिए आज ही ले आइए ये 8 जरुरी ग्रूमिंग प्रॉडक्ट:

1- ऑयल फ्री मॉइश्चर एसपीएफ 30
सूरज की हानिकारक किरने आपकी स्किन को भी नुकसान पहुंचाती हैं । इससे आपकी स्किन न सिर्फ अपनी रंगत खो देती है बल्कि वक्त से पहले इस पर उम्र का असर भी दिखने लगता है। तो आज से हर सुबह धूप मे निकलने से पहले एक चम्मच संस्क्रीन हाथ मे लेकर इसे चेहरे, गर्दन कानो और अपने सिर के बिना बाल वाले हिस्से पर लगाइए, मौसम चाहे गर्मी, बारिश या सर्दी का ही क्यो न हो।

2- एक्सफोलिएटिंग क्लींजिंग जेल
यह नॉर्मल या ऑयली स्किन के लिए अच्छा रहता है । यह आपकी स्किन पर स्क्रब का काम करता है । इसे हफ्ते मे एक दिन इस्तेमाल करके न सिर्फ आपकी स्किन चमकदार और मुलायम बनी रहेगी बल्कि शेविंग की वजह से आपके चेहरे के इनग्रोन हेयर नुकीले नही होंगे ।
3- डेली केयर शैम्पू

ऐसा शैम्पू खरीदे जिसमे प्रोटीन और ग्लिसरीन हो, इससे आपके बाल चमकदार और नम रहेंगे । मार्केट मे ऐसे बहुत से मेन शैम्पू उप्लब्ध हैं जिनमे कोई हानिकारक केमिकल नही होता और न ही गर्ली पर्फ्यूम की स्मेल ।
4- स्किन शेव फोम

कभी भी बिना फोम के शेविंग न करे । इससे आपकी स्किन हार्ड हो सकती है तो आगे से एक सिम्पल सा शेविंग क्रीम जरुर इस्तेमाल करे । इससे त्वचा नम और मुलायम बनी रहेगी और इरिटेशन से भी बची रहेग़ी।

5- फुट थेरेपी क्रीम
कौन कहता है कि खूबसूरत और सॉफ्ट पैर सिर्फ महिलाओ के लिए जरुरी होते हैं ? रुखी-सूखी स्किन और फटे पैर आपकी इमेज को एक मिनट मे बिगाड सकते हैं । तो एक ऐसी फुट थेरेपी क्रीम इस्तेमाल करे जिसमे विटमिन ए, सी और ई हो । इससे आपके पैर नर्म, मुलायम बने रहेंगे।

6- एंटी पर्स्पिरेंट डीओड्रंट
अधिकतर पुरुषो को महिलाओ की तुलना मे अधिक पसीना आता है । अगर आपके साथ भी ऐसा है तो कोइ अच्छा एंटी पर्स्पिरेंट डिओड्रंट जरुर इस्तेमाल करे। इससे पसीना कम आएगा वर्ना आप कितने भी अच्छे कपडे पहने हो, अगर कपडे पसीने से गीले होंगे तो सारी शोभा बिगड सकती है ।

7- मॉइश्चराइजिंग लोशन
कोइ नोन ग्रीज़ी लोशन खरीदे जिसमे ह्यालुरानिक एसिड और सेरामाइड्स और लिपिड मॉलिक्यूल्स हो । इसे नहाने के तुरंत बाद अपनी स्किन पर लगाइए । लेकिन याद रखिए यह संस्क्रीन का विकल्प नही है । तो इसके बाद संस्क्रीन भी जरुर लगाइए ।

8- डेली एक्स्फोलिएटिंग कलींजर
इससे आपकी स्किन से डेड स्किन निकल जाएगी और चेहरा चमकदार बना रहेगा । लेकिन एक बात का ध्यान रखे, यह क्लींजर बेहद माइल्ड होना चाहिए।

Share:

Leave a reply