बन्नो की सहेली रेशम की डोरी…

Share:

bridesmaid
शादी के वक्त जब दुलहन सबके आकर्षण का केंद्र होती है उस समय दुलहन की सखियां (Bridesmaid) भी कम खास नहीं होतीं। बल्कि वे तो पूरे माहौल की जान होती हैं।उनकी खूबसूरती भी दुलहन के लुक्स में चार-चांद लगाती है। तो आब क्या सोच रही हैं, ज्यादा कुछ नहीं सिर्फ ये 5 स्टेप्स आपको दिला सकते हैं बेस्ट ब्राइड्समेड (Best Bridesmaid) का खिताब:

1- ड्राई स्किन को करें मॉइश्चराइजःनहाने के तुरंत बाद अपनी त्वचा पर मॉइश्चराइजर लगाएं जिससे इसकी नमी न खो जाए। ठंड के दिनों में आपको अपना ब्युटी रिजीम बदलना होता है। अब आपकी त्वचा को ज्यादा क्रीम और मॉइश्चराइजर की जरूरत होती है ताकि त्वचा को ठंड से गहराई तक सुरक्षा मिले। मॉइश्चराइजर त्वचा को रूखी होने से बचा सकता है इससे आपकी त्वचा पर पपड़ी नहीं बनेगी। इन दिनों बाजार में एंटी-इचिंग, ऑयली स्किन, डृाई स्किन और अन्य बहुत तरह की क्रीम उपलब्ध हैं और इनमें से किसके लिए क्या उपयुक्त है इसकी सलाह उसकी स्किन टाइप के हिसाब से दी जाती है।

2- हाइड्रेशन का रखें ध्यान:अगर आपका शरीर डीहाइड्रेटेड होगा तो आपके होंठ फटने लगेंगे और रूखे हो जाएंगे। तो ठंड के दिनों में अपने शरीर में ज्यादा से ज्यादा नमी बढ़ाने की कोशिश करें। इसके लिए आपको बहुत सारा पानी पीने की जरूरत होती है। इस मौसम में आपको हर रोज कम से कम 10 गिलास पानी पीना होता है। इसके अलावा रसदार फल व सब्जियाँ ज्यादा खाएं।

3- स्किनबूस्टर्सः जो लड़कियों अपनी व्यस्त जीवनशैली के चलते त्वचा में नमी बरकरार रखने के सामान्य उपाय नहीं अपना पाती हैं वे इस कमी को पूरा करने के लिए स्किन बूस्टर्स लगवाती हैं। इससे कुछ ही मिनटों की साधारण प्रक्रिया में त्वचा को जादुई निखार मिलता गई। और सबसे अच्छी बात यह है कि इसका असर लंबे समय तक बरकरार रहता है।

4- सनस्क्रीन को करें डेली रूटीन मे शामिल: बहुत सारी लड़कियों के दिमाग में यह गलत धारणा होती है कि ठंड के दिनों में उन्हें त्वचा को सूरज की यूवी किरनों से बचाव के लिए सनस्क्रीन की जरूरत नहीं होती है। सूरज की यूवी किरणें त्वचा की टैनिंग, जलन और खुजली की वजह बनती है। हमारी त्वचा को ठंड में भी सनस्क्रीन की उतनी ही जरूरत होती है। एक्सपर्ट यह सलाह देते हैं कि त्वचा के खुले हिस्से पर ठंड के दिनों में भी 15 से ज्यादा एसपीएफ वाली सनस्क्रीन इस्तेमाल करनी चाहिए ताकि त्वचा को डैमेज से बचाया जा सके।

5- ब्यूटी स्लीप से बढ़कर कुछ भी नहीं: घर मे शादी हो तो नींद पूरी होने के बारे मे सोचना भी मुश्किल होता है, क्योंकि तैयारियों की लिस्ट कभी छोटी होने का नाम ही नहीं लेती और शादी के दिन तक कोई न कोई कमी लगी ही रहती है। मगर यह समझ लें कि आपकी खूबसूरती के लिए नींद से बढ़कर कुछ भी नहीं। तो तैयारियों के बीच जब भी मौका लगे एक झपकी ले लें।

Share:
0
Reader Rating: (0 Rates)0

Leave a reply