ये हैं पुरुषों की सबसे कॉमन सेक्स मिस्टेक

Share:

sex-mistakes-that-mens-make

सेक्स (Sex) लाइफ अच्छी हो तो आप भीतर से खुश रहते हैं और ऐसे मे आपका हर काम सही ढंग से होता है। लेकिन कुछ छोटी-छोटी गलतियों के चलते अक्सर अंतरंग रिश्ते बोझिल से हो जाते हैं। आइये जानते हैं उन आम गलतियों के बारे मे जिनसे बचकर पुरुष अपनी सेक्स लाइफ मे नया जोश भर सकते हैं।

बिजली के बल्ब की तरह जलना
ज़्यादातर पुरुषों के लिए सेक्स सीधा बेडरूम मे स्टार्ट होता है, लेकिन महिलाएं बिजली के बल्ब की तरह एक सेकेंड मे रेडी नहीं होती हैं। इसके लिए आपको थोड़ी मेहनत करनी पड़ती है। उन्हें पहले से किस करके, गले लगाकर और उनके साथ मिलकर घर के काम करें। इससे आपके प्रति उनका अट्रैक़शन बढ़ेगा। एक्सपर्ट्स बताते हैं कि 30 सेकंड गले लगाने से महिलाओं के भीतर ऑक्सीटोसिन हारमोन रिलीज होता है जिससे आप पर उनका भरोसा बढ़ता है और वो जुड़ाव महसूस करती हैं।

अनुमान लगाना
आपकी पार्टनर आपसे क्या चाहती है इस बात का अनुमान लगाने के बजाए उनसे सीधे सवाल करें। महिलाओं का चरमोत्कर्ष (orgasm) देर से होता है। उनसे पूछें कि वह कैसा महसूर कर रही हैं। क्या वह कुछ अलग चाहती हैं।

प्यार मे प्लानिंग
आपकी कोई प्लानिंग या तरीका पहले काम कर गया है तो यह हमेशा काम करेगा यह जरूरी नहीं होता। कौन सी चीज आपकी पार्टनर को ऑन कर सकती है, यह उनके मूड पर अथवा मंथली साइकल पर निर्भर करता है। अपने पार्टनर पर ध्यान सेन और यह जानने कि कोशिश करें कि आपकी किस क्रिया पर उनका शरीर कैसी प्रतिक्रिया दे रहा है। जो एक्टिविटी उनको खुशी देती है उसको आगे बढ़ा सकते हैं, लेकिन एक्सपर्ट्स के मुताबिक महिलाएं अक्सर यह शिकायत करती हैं कि उनके पार्टनर बड़ी तेजी एक से दूसरे स्टेप की तरफ बढ़ जाते हैं।

सेक्स को सिर्फ फिजिकल खेल समझना
फोरप्ले के आइडिया को विस्तार दें। कुछ पुरुष सिर्फ फिजिकल स्टिमुलेशन पर ध्यान देते हैं। वे मेंटल स्टिम्युलेशन को नजरंदाज कर देते हैं। लेकिन सच यह है कि जब आप अपनी पार्टनर को प्यार से देखते हैं, उन्हें सहलाते हैं अथवा किसी रोमांटिक मोमेंट की याद दिलाते हैं तो वह दिमागी रूप से तैयार हो जाती हैं।

सिर्फ इंटरकोर्स से ऑर्गेज़्म की उम्मीद
80% महिलाओं को सिर्फ इंटरकोर्स से ऑर्गेज़्म नहीं मिलता। ऐसा इसलिए क्योंकि अधिकतर सेक्स पोजीशन्स क्लिटरिस को सीधे स्टिम्युलेट नहीं करते। उनको खुशी देने के और भी तरीके होते हैं। सेक्स एक्सपर्ट्स कहते हैं महिला पार्टनर को ऊपर रखकर ट्राई कर सकते हैं कुछ महिलाओं को इंटरकोर्स के बजाय ओरल सेक्स मे ज्यादा खुशी मिलती है।

सिडक्शन को करते हैं नजरंदाज
महिलाओं को सिड्यूस होना अच्छा लगता है। इससे आपको यह जानने मे मदद मिलेगी कि उन्हें क्या पसंद है। कुछ महिलाओं को फोन पर डर्टी टॉक पसंद होता है कुछ को टेक्स्ट के जरिये ये बातें करना। वहीं कुछ महिलाएं आमने-सामने फ़्लर्ट करना पसंद करती हैं। आप अपनी पार्टनर की तारीफ भी कर सकते हैं। या आप उनके बारे मे जो फील कर रहे हैं वह बोलें।

Share:

1 comment

Leave a reply