स्मार्ट कंडोम रिकार्ड करेगा परफॉरमेंस

823
0
Share:

i.con_शायद आपने कभी किसी को मसखरी करते हुए सुना होगा कि स्मार्ट कंडोम (smart condom) आ जाए तो कैसा रहेगा! अब यह सच होने जा रहा है। ब्रिटेन कंडोम्स नाम की एक कंडोम निर्माता कंपनी ने पहला स्मार्ट कंडोम (smart condom) बनाने का दावा किया है। जिसे I.CON Smart Condom का नाम दिया गया है। कंपनी ने बिक्री के लिए इसका रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दिया है।

कैसा होगा स्मार्ट कंडोम

स्मार्ट कंडोम (smart condom) में दरअसल एक रिंग होगी जिसे रेगुलर कंडोम के ऊपर ही पहना जा सकेगा। जो कि बिस्तर पर आपकी परफॉरमेंस को ट्रेक करेगी। यह कंडोम की ही तरह यूनिवर्सल साइज मे होगी। जिसे कि ब्लुटूथ के जरिए आपके स्मार्ट फोन से कनेक्ट किया जा सकेगा, साथ ही फोन मे मौजूद ऐप से डाटा कलेक्ट हो पाएगा। इस डिवाइस मे ब्लुटूथ के साथ एक माईक्रो यूएसबी पिन भी मौजूद होगा, और एक बार चार्ज करने पर यह 6 से 8 घण्टे तक काम करेगी। कंपनी के दावे के अनुसार यह स्मार्ट कंडोम सेक्स से होने वाली बीमारियों जैसे कि क्लाईमिडिया (Chlamydia) और (syphilis) साइफिलिस से भी बचाव करेगी।

आखिर ट्रेक क्या करेगी यह डिवाईस

-जिस तरह दौड़ने या एक्सरसाइज के बाद फिटविट आपको बताता है कि आपने कितनी कैलोरीस बर्न की है। उसी तरह ही स्मार्ट कंडोम आपके लिए फिटविट की तर्ज पर काम करेगा और बताएगा कि आपकी सेक्स सेशन के दौरान कितनी कैलोरीज बर्न हुई।

-यह रिंग नंबर ऑफ थ्रस्ट के साथ थ्रस्ट की गति का भी ब्यैरा रखेगी।

-एक सेशन मे लिया गया समय भी इससे ट्रेक किया जा सकेगा।

-कितने समय मे कितनी बार सेक्स सेशन को दोहराया गया।

-कंपनी के दावे के मुताबिक सेक्स के दौरान अलग-अलग पॉजीशन का भी रिकार्ड रखा जा सकेगा। (यह फीचर अभी टेस्टिंग मे हैं)

 -स्किन टेम्प्रेचर मे होने वाले बदलाव को भी मापा जा सकेगा।

 कब और कितने मे मिल पाएगा

इस डिवाइस को ब्रिटिश कंडोम की वेबसाइट से खरीदा जा सकेगा। जिसकी कीमत लगभग 59.99 पाउण्ड यानी लगभग 5000 रूपये होने कि उम्मीद है। हालाकि कंपनी ने अभी इसकी लॉच डेट का खुलासा नही किया है। पर इसी साल 2017 मे बिक्री शुरू करने की घोषणा जरूर की है। आपको बता दें कि यह डिवाइस भारत मे नहीं बेची जाएगी पर शिपिंग के जरिए आप इसे मंगवा पाऐगें। 

Share:

Leave a reply