कभी पुरुष थीँ ये खूबसूरत महिलाएँ

Share:

transgender modelकुछ दशक पहले तक पैदाइशी पहचान को बदल पाना शायद एक सपने जैसा रहा होगा। लेकिन मौजूदा समय में मेडिकल तकनीक इतनी एड्वांस हो चुकी है कि व्यक्ति का जेंडर चेंज करना भी सम्भव हो गया है। हम आपको ऐसी ही कुछ महिलाओँ से पहचान करा रहे हैं जो पैदाइशी पुरुष थे, लेकिन सेक्स चेंज सर्जरी कराकर वे न सिर्फ महिला बनी, बल्कि दुनिया भर में अपनी सफलता और खूबसूरती के झंडे भी लहराए।

एमिलिया मेटेपी

एमिलिया बांग्लादेश की रहने वाली हैं। पहले वह पुरुष थी लेकिन सेक्स चेंज सर्जरी कराने के बाद आज बेहद खूबसूरत और सफल मॉडल हैं। अपने फिगर के लिए फेमस मेटेपी अब कनाडा में रहती हैं।

क्लाउडिया शेरीज

बेहद ग्लैमरस दिखने वाली क्लाउडिया आज एक इंटरनेशनल मॉडल हैं और इनकी फैन फॉलोइंग बेहद लम्बी है। इन्होने अमेरिका में हुए नेक्स्ट टॉप ट्रांससेक्सुअल मॉडल कॉन्टेस्ट जीता और उसके बाद से लगातर चर्चा में रहती हैं।

एंड्रेज पेजिक

पेजिक पुरुष और महिला दोनो के रूप में रैम्प वॉक करती हैं। ये एक ट्रांसजेंडर हैं, इस बारे में हर किसी को मालूम है। साल 2011 में पैरिस फैशन वीक में इन्होने मेल-फीमेल दोनो मॉडल्स के पहनावो में कैटवॉक किया और लोगो ने उन्हे काफी पसंद किया। 2011 में उन्हे दुनिया की सबसे सेक्सी महिलाओँ की लिस्ट में 98वाँ स्थान मिला।

कैरोलिना तुला कोस्सी

कैरोलिना इतनी खूबसूरत हैं कि आपको यकीन नहीं होगा कि वह कभी पुरुष थीं। इन्होने द लिविग डिलाइटऔर पोस्ट ऑफजैसी फिल्मो में काम किया है। इन्होने आई एम वुमन नाम से ऑटोबायोग्राफी भी लिखी है।

कैमिला असांका

जन्म से पुरुष कैमिला की किस्मत जेंडर चेंज कराने के बाद चमक गई। वर्ष 2011 में इन्होने ब्यूटी पीजेंट कॉन्टेस्ट में मिस इंटरनैशनल क्वीन का खिताब भी जीता।

फ्लोरेंसिया डी लावी

इनका असली नाम रोबर्टो कालोर्स त्रिनिदाद है। अपना जेंडर चेंज कराने के बाद इन्होने अपना नाम भी बदल लिया। यह अर्जेंटिना की जानी-मानी ऐक्टर हैं। कई टीवी सीरियल आदि में काम करने के बाद इन्होने एक पुरुष से शादी की और अब सरोगेसी तकनीक की मदद से जुड्वाँ बच्चो की माँ हैं।

इसि किंग

जेंडर चेंज कराने के बाद इन्हे काफी बदनामी झेलनी पडी थी। बाद में इन्होने अमेरिका के नेक्स्ट टॉप मॉडल रियलिटी शो में काम किया और पहली ट्रांसजेंडर महिला के रूप में फेमस हुई। इन्होने इस रियलिटी शो के दो सेशन पूरे किए और इतनी शोहरत कमाई है जितना पुरुष रहकर शायद कभी नहीं कमा पाती।

मल्लिका

सफल ट्रांसजेंडर महिला भारत में कम नहीं हैं। इनमे से एक मान मल्लिका का है। मल्लिका ने पुरुष से महिला बनने के लिए 4 बार सर्जरी कराई और कई मेडिकल प्रक्रियाओँ से गुजरी। आज यह एक फेमस मॉडल हैं। 2011 में इन्होने थाईलैंड में आयोजित एनुअल मिस इंटर्नेशनल क्वीन कॉम्पिटीशन में हिस्सा लिया। मल्लिका इस कॉम्पिटीशन में हिस्सा लेने वाली पहली भारतीय महिला हैं।

रोबर्टा क्लोसे

ब्राजील की रोबर्टा भी एक ट्रांसजेंडर महिला हैं। यह मॉडल तो हैं ही, ब्राजील की सबसे खूबसूरत महिलाओँ की लिस्ट में भी इनका नाम शामिल है। इस खिताब के लिए बाकायदा वोटिंग कराई गई थी।

 

 

 

Share:

Leave a reply