फिर आप पर ही टिक जाएंगी नजरें

Share:

cosmetic procedure for bride to be
हर लड़की के लिए उसकी शादी का दिन सबसे महत्वपूर्ण होता है। इस दिन वह सबसे खूबसूरत दिखना चाहती है। अपना यह ख्वाब पूरा करने के लिए वे हर उपाय करने को तैयार होती हैं। मगर जब शादी की तैयारियों की टेंशन और लाइफ मे आने वाले इस सबसे बड़े बदलाव को लेकर मन मे चल रही उलझनें न सिर्फ उनकी सेहत बल्कि उनकी स्किन को भी प्रभावित कर ही देती हैं। लेकिन आप परेशान न हों, कॉस्मेटिक प्रोसीजर (cosmetic procedures) आपका काम आसान कर सकते हैं। इन दिनों शादी से पहले लड़कियां जिन कॉस्मेटिक प्रोसीजर्स को अपना रही हैं, उनमे से ये 5 हैं टॉप पर:
केमिकल पील्स (chemical peeling): केमिकल पील्स एक साधारण सी प्रक्रिया है जो त्वचा को रीजुविनेट करती है और आपको तरोताजा लुक देती है। वक्त के साथ धूप के संपर्क, प्रदूषण और उम्र के असर से त्वचा अपनी चमक खोने लगती है। हमारी त्वचा की उपरी परत पर डेड स्किन (Dead Skin) जमे रहने से त्वचा डल, बेरंग और बेजान दिखती है। केमिकल एजेंट्स का इस्तेमाल कर एक्सपर्ट स्क्रब करके डेड स्किन हटा देते हैं। इससे आपकी त्वचा दाग-धब्बे, निशान और टैनिंग से फ्री दिखती है।

लेजर हेयर रिमूवल (laser hair removal): शरीर के अनचाहे बाल लड़कियों की चिंता का अन्य बड़ा विषय होते हैं जो जीवनभर उन्हें परेशान करते हैं। खासतौर से उन महिलाओं को जिनके शरीर पर बहुत ज्यादा बाल होते हैं। नियमित रूप से वैक्सिंग कराना बेहद झंझट का काम होता है। महीने में दो बार इस प्रक्रिया पर आपको बहुत सारा वक्त बर्बाद करना पड़ता है। अगर किसी वजह से आपको इसके लिए वक्त नहीं मिल पाता है तो आप यह सोचने में लग जाती हैं कि क्या पहनें और क्या नहीं। वैक्सिंग नहीं होने का मतलब है शॉर्ट स्लीव्ज के कपड़े नहीं पहन सकते शॉर्ट स्कर्ट नहीं पहन सकते। इस समस्या का स्थायी समाधान है लेजर हेयर रिमूवल। होने वाली दुलहनों के बीच भी यह प्रक्रिया बेहद लोकप्रिय है।

जुवेडर्म रिफाइन (Juvederm Refine): महिलाओं की सबसे आम समस्या होती है उनकी त्वचा की रंगत धूमिल दिखना। हर लड़की अपनी शादी के दिन सबसे खूबसूरत दिखना चाहती है। वह चाहती है कि उनकी त्वचा इस दिन इतनी चमकदार दिखे कि उसके चेहरे से देखने वाले की नजर न हटे और जब वह अपने नए परिवार और रिश्तेदारों से मिले तो लोग कह उठें, ‘क्या बात है!’ ह्यालुरॉनिक एसिड बेस्ड फिलर जैसे कि जुवेडर्म रिफाइन लंबे समय तक बरकरार रहने वाली चमक पाने का एक बेहतरीन विकल्प होते हैं। ह्यालुरॉनिक एसिड जब त्वचा के अंदर लगाया जाता है तो यह त्वचा के भीतर नमी को सील करता है। यह त्वचा को एक खूबसूरत चमक और निखार देता है। सबसे अच्छी बात यह है कि इस प्रॉसीजर का असर अगले छह महीनों तक बरकरार रहता है। कुछ महिलाएं अपने हाथों पर भी यह प्रॉसीजर करवाना पसंद करती हैं इससे हाथ ज्यादा खूबसूरत दिखते हैं।

हेयर एंड स्कैल्प टृीटमेंटः त्वचा के साथ-साथ महिलाओं को बालों की भी बड़ी चिंता रहती है। रूखे सूखे और बेजान दोमुंहे बाल और रूसी जैसी समस्याएं बेहद परेशान करती हैं। खासतौर से शादी से पहले। ऐसे में विशेषज्ञ यह सुझाव देते हैं कि शादी के दिन से कुछ हफ्ते पहले किसी त्वचा रोग विशेषज्ञ से अपने सिर और बालों की जांच जरूर कराएं। रूसी की वजह से बाल झड़ने की समस्या भी बढ़ जाती है। अगर आपको रूसी है तो आपको एंटीबायटिक्स की जरूरत हो सकती है। फिर आपके बालों को हाइड्रेटिंग स्पा अथवा लेजर हेयर कॉंम्बिंग की भी आपको जरूरत हो सकती है जिससे बालों में नई जान आ जाएगी।

बोटॉक्स(Botox): आजकल जब महिलाएं अपने फाइनल सेटलमेंट यानी कि शादी को जब तक हो सके टालती हैं ताकि वे अपने कैरियर को पूरा-पूरा समय दे सकें, ऐसे में कुछ लड़कियों के चेहरे पर शादी का वक्त आते-आते बारीक लाइनें और झुर्रियां भी दिखाई देने लगती हैं। बोटॉक्स का टृीटमेंट माथे की रेखाओं और आंखों के किनारे आई झुर्रियों को हटाता है। इससे आपको एक जवां निखार और ज्यादा सौम्य लुक मिलता है।

Share:
0
Reader Rating: (0 Rates)0

Leave a reply