12 दिन मे घटाएं 50 किलो

951
0
Share:

world's heaviest lady came to mumbai for treatmentमोटापे का इलाज कराने मिस्त्र के काइरो शहर से मुम्बई आई बहुचर्चित महिला इमान अहमद ने अपना 50 किलो वजन कम कर लिया है। डॉक्टर की मदद और सख्त डाइट के के कारण इमान की सेहत में काफी तेजी से सुधार हो रहा है। बता दें कि जब इमान अपने इलाज के लिए मुम्बई आई थी तो उन्हें क्रेन के मदद से अस्पताल में शिफ्ट किया गया था।

स्वास्थय में हो रहा सुधार

मुंबई की सैफी अस्पताल में इलाज करा रही इमान अहमद के स्वास्थय में काफी सुधार हुआ है। उन्होंने मात्र 12 दिनों में 50 किलो वजन कम कर लिया है। अब वह अपनी बांह को भी उठा पा रही है और चीजों पर पकड़ भी बनाने लगी है।

इमान अहमद का इलाज कर रहें डॉक्टरो का लक्ष्य है कि साल 2017 में 200 किलो तक वजन घटाया जा सके। इमान इलाज से पहले तीन घंटे से ज्यादा सो नहीं पाती थी। अब वह पूरे आठ घंटे की नींद ले पा रहीं हैं।

25 वर्षों तक कमरे में थी कैद

मिस्त्र निवासी इमान अहमद अपने ही घर में 25 वर्षों तक कैद रहीं। इसके आलावा अपने वजन के कारण हिलने डुलने या रोजमर्रा के छोटे काम करने मे भी असमर्थ थी। यहां तक कि किसी भी चीज पर वह अपनी पकड़ भी नहीं बना पाती थी। लेकिन मात्र 12 दिनों के भीतर ही वे चीजों को पकड़ पा रही हैं।

Share:

Leave a reply