आइस क्यूब फेशियल से लौटाएँ चेहरे की चमक

Share:

benefits of ice cold facial
आइस-क्यूब फेशियल के फायदे कई महंगे ट्रीटमेंट से बेहतर है। यह ना सिर्फ पॉकेट-फ्रेंडली है बल्कि सनबर्न और स्किन एजिंग पर कमाल का असर दिखाता है। मेकअप के पहले चेहरे पर आइस क्यूब फेशियल से वो ज्यादा लंबे समय तक चेहरे पर रहता है और साथ ही पसीने की समस्या भी दूर होती है:

पोर्स में कसाव: बर्फ मलने से पोर्स सिकुड़कर कम हो जाते हैं, जिससे त्वचा से निकलने वाले अत्यधिक तेल की मात्रा कम हो जाती है। इससे फेस ऑयली नजर नहीं आता। इससे उसपर धूल, मिट्टी आदि के चिपकने का खतरा कम होता है जिससे वो ज्यादा ग्लोइंग और खूबसूरत नजर आती है।

पिंपल्स से छुटकारा: बर्फ न सिर्फ पिंपल्स की रेडनेस को कम करेगा बल्कि दर्द से राहत मिलेगी। बर्फ को कपड़े या प्लास्टिक के बैग में लपेटकर इस्तेमाल करें। इसे सीधा चेहरे पर लगाने से त्वचा को नुकसान पहुंच सकता है।

चमकती त्वचा: खीरे के रस, शहद और नींबू के रस का मिश्रण बनाएं और इसेजमाएं। फिर इसे हल्के हाथों से 5 मिनट तक चेहरे पर मलें और फिर धो लें। ये त्वचा में जान डालकर, उसे स्वस्थ और चमकदार बनाएगा।

डार्क सर्कल्स व सूजी आंखें: डार्क सर्कल्स, थकी और सूजी हुई आंखों के लिए अच्छा इलाज है। बेहतर नतीजे के लिए एक कप पानी में ग्रीन टी को उबालकर फिर इसे आइस-ट्रे में जमा लें। ग्रीन टी में भरपूर मात्रा में एंटी- ऑक्सिडेंट्स होते हैं।

एजिंग में रोकथाम: आइस मसाज से ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है। समय से पहले झुर्रियां या बढ़ती उम्र की निशानियों सेछुटकारा मिलता है। इसमें लैवेंडर या जैस्मिन जैसी असेंशियल ऑयल की बूंदें भी डाल सकती हैं।

सनबर्न से राहत : धूप से जली हुई त्वचा पर बर्फ रगड़नेसे तुरंत आराम मिलेगा। जल्द फायदा हो इसलिए इस पर ऐलो वेरा डाल सकती हैं।

Share:
0
Reader Rating: (2 Rates)4.7

Leave a reply