बीएमजे अवार्ड्स हेतु दिल्ली के 60 हॉस्पिटल नामांकित

Share:

delhi's 60 hospitals nominated for bmj healthcare awardsब्रिटिश मेडिकल जर्नल (बीएमजे) अवार्ड्स साउथ एशिया 2017 के लिए दिल्ली के 60 से भी अधिक अस्पतालोँ का नामांकन किया गया है। इनमेँ एम्स, हिंदुराव और आर्मी रिसर्च एंड रेफरल जैसे सरकारी अस्पतालोँ के अलावा मैक्स सुपर स्पेशियलिटी, अपोलो और फोर्टिस जैसे अस्पताल भी शामिल हैं।

स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता, चिकित्सा शिक्षा, तकनीकी विकास, जांच और रिसर्च आदि के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य कर रहे दक्षिण एशियाई अस्पतालोँ को विभिन्न श्रेणियोँ में नामांकित किया गया है। इनमेँ भारत से 1786, पाकिस्तान से 73, बांग्लादेश से 53, श्रीलंका से 52, नेपाल से 45, भूटान से 2, मालदीव से 2 और म्यांमार से 2 नामांकन हैं। दिल्ली के मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, ऐम्स, इंद्रप्रस्थ अपोलो को अंतिम 30 नामांकनों की सूची में स्थान दिया गया है।

पुरस्कारों के लिए प्राप्त प्रतिक्रिया से उत्साहित, बीएमजे, भारत और दक्षिण एशिया के प्रबंध निदेशक श्री प्रशांत मिश्रा ने कहा, ‘‘हमें इस साल के बीएमजे पुरस्कार विजेताओं की घोषणा कर काफी खुशी हो रही है। बीएमजी ने स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्टता को हमेशा सम्मानित करने और इस क्षेत्र में चिकित्सकों के द्वारा किये गये सराहनीय कार्यों को सभी के सामने लाने का प्रयास किया है। चिकित्सा उत्कृष्टता में हमारे द्वारा दिया जाने वाला सम्मान चिकित्सकों के द्वारा अनगिनत लोगों के रोजमर्रा के जीवन के लिए किये जाने वाले योगदान के प्रभाव को प्रदर्शित कर रही है जिस सम्मान के चिकित्सा विशेषज्ञ / चिकित्सक / सर्जन / विशेषज्ञ / सलाहकार वास्तव में हकदार हैं।

बीएमजे की शुरुआत 170 साल से भी अधिक समय पहले एक चिकित्सा पत्रिका के रूप में की गयी थी। बीएमजे चिकित्सा संगठनों और चिकित्सकों को आज की सबसे महत्वपूर्ण स्वास्थ्य चुनौतियों से निपटने में मदद करता है, और नवीनतम, अत्याधुनिक शैक्षिक अनुसंधान को प्रकाशित करता है, व्यावसायिक विकास के समाधान उपलब्ध कराता है और क्लिनिकल निर्णय से संबंधित जानकारियां उपलब्ध कराता है।

 

Share:

Leave a reply