इस दिवाली अपनों को दें कुछ खास

Share:

Diwali-unique-gifts
दिवाली आए और गिफ्ट्स का आदान-प्रदान न हो तो त्योहार अधूरा सा लगता है। लेकिन अब मिठाइयाँ और चॉकलेट आदि देने का चलन पुराना हो चुका है, क्योंकि इनका इस्तेमाल सेहत खराब कर सकता है। पर इसका यह मतलब नहीं है कि आप इस शुभ अवसर पर तोहफे देना ही बंद कर दें। हम आपको बता रहे हैं गिफ्टिंग के कुछ ऐसे ऑप्शन जिसका पैक खुलते ही चेहरे पर रौनक, आँखों मे चकम, माहौल मे भीनी-भीनी खुशबू और घर मे खूबसूरती बिखर जाएगी, और यह सब आपको मिलेगा बिना एनवायर्नमेंट और आपकी सेहत को नुकसान पहुंचाए:
अरोमा कैन्डल
आर्टिस्टिक डिजाइनर त्योहारों के इस सीजन के लिए अरोमा कैंडल्स बाजार मे लेकर आया है। खास बात यह है कि ये कैंडल्स न सिर्फ फूलों की खुशबू के साथ आ रहे हैं बल्कि ये कैंडल्स आम, पपीता, लेमन ग्रास जैसे ताजे फलों कि खुशबू मे उपलब्ध हैं। दिवाली, क्रिसमस और न्यू इयर की गिफ्टिंग के लिए ये बेस्ट ऑप्शन हैं।

खादी के गिफ्ट हैम्पर
अगर आपको हैंडमेड और युनीक चीजों की तलाश है तो खादी चले जाइए। यहाँ ताजे फलों और फूलों की खुशबू और गुणों वाले बेहतरीन प्रॉडक्ट्स की भरमार है। आजकल खादी मे 20% की छूट भी मिल रही है। अगर आप स्टूडेंट हैं तो आपको 25% की छूट मिलेगी। तो जाइए अपने नजदीकी खादी स्टोर मे और बनवा लाइये गिफ्ट हैम्पर।

होम मेड दीये
दीयों के बिना दिवाली की कल्पना भी नहीं की जा सकती। इन दिनों हर कोई बाजार से अपनी पसंद के दीये खरीद रहा है। तो आप इन सबसे दो कदम आगे बढ़ जाइए। आप बाजार से मिट्टी के दीये ले आइये और इन्हें संतरे के छिलके, रंग, और घर मे पहले से पड़ी मोतियों और सीपियों से सजाकर एक दिया प्लेटर बनाइये। गिफ्ट रैप कीजिये और अपने दोस्तों रिश्तेदारों को देकर उन्हें चौंका दीजिये।
Diwali-unique-gifts
पेपर लालटेन
मार्केट से कलरफुल सॉफ्ट पेपर्स और फेविक्विक ले आइये। इन्हें विभिन्न आकार मे काटिए और अलग-अलग रंगों के पेपर एक साथ चिपकाकर लालटेन का रूप दे दीजिये। इसे कुछ इस तरह तैयार कीजिये कि बल्ब का वायर इसके ऊपर से निकालते हुए ड्राइंग रूम, लान या दरवाजों के बाहर इसे लटका सकें। जब इसके अंदर बल्ब जलेगा तो रोशनी पेपर के रंगों मे घुलकर बाहर आएगी और खूबसूरत लुक देगी।

Share:
0
Reader Rating: (0 Rates)0

Leave a reply