दिल्लीवालों की प्राईवेट अस्पतालों में फ्री सर्जरी

Share:

surgery

अब सरकारी अस्पताल मे इलाज करा रहे मरीज को यदि सर्जरी के लिए एक महीने से ज्यादा कि डेट मिलती है, तो ऐसी स्थिति मे उसकी सर्जरी प्राईवेट हॉस्पिटल मे की जा सकेंगी और वो भी पूरी तरह से फ्री। इस सुविधा का फायदा उठाने के लिए सिर्फ दिल्ली का होना भर ही काफी है। इस सुविधा के लिए आमदनी की कोई शर्त नही है।

दिल्ली मे स्थित 30 सरकारी अस्पताल मे से कोई भी अस्पताल किसी भी मरीज को प्राईवेट अस्पतालों मे रेफर कर सकेगा। ऐसे 45 प्राईवेट हांस्पिटल है जहां इस तरह की सुविधा मुहैया कराई जाएगी। इसके अलावा कंशल्टेशन से लेकर सर्जरी के बाद अस्पताल मे रहने और एक महीने तक की दवा का खर्च भी दिल्ली सरकार ही उठाएगी। सरकार द्वारा जारी का गई लिस्ट मे दो सर्जरियां प्रॉस्टेट और किडनी स्टोन रिमूवल ऐसी है, जो सरकारी अस्पताल मे नहीं होती, लेकिन सरकार प्राईवेट हॉस्पिटल के माध्यम से इनकी सर्जरी की सुविधा भी दिल्ली वालों को देगी।

बड़े प्राईवेट अस्पताल भी है शामिल

दिल्ली हार्ट एंड लंग्स इंस्टिट्यूट, डॉ बी. एल. कपूर मेमोरियल हॉस्पिटल, धर्मशिला हॉस्पिटल, इंडियन स्पाइनल इंजरी इंस्टिट्यूट, मैक्स हॉस्पिटल, नैशनल हार्ट इंस्टिट्यूट, मेट्रो हॉस्पिटल, रॉकलैण्ड हॉस्पिटल जैसे बड़े अस्पताल भी है शामिल।

इससे पहले भी सरकार ने 21 प्राईवेट लैब्स मे 13 बड़े टेस्ट फ्री कर दिए है।

 

 

Share:

Leave a reply