इस वैलेंटाइंस डे पर दें एक हेल्दी सरप्राइज़

Share:

healthy gift
तो इस बार वैलेंटाइंस डे (valentine’s day) पर गिफ्टिंग (gift ideas) के उन पुराने तरीकों को अलविदा कह दीजिए जिनमें गुलाब के फूल, चॉकलेट, कपड़े और इयरिंग्स जैसी चीजें टॉप पर होती हैं। इस बार अपने वैलेंटाइन को यह एहसास कराइए कि उनकी सेहत आपके लिए सबसे जरूरी है:

जानें कुछ हेल्दी गिफ्ट आइडियाज
यूवी प्रोटेकशन आई वियरः सूरज की किरणों से सुरक्षा एक बेहद जरूरी चीज है। हम त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाकर रखने को लेकर काफी जागरूक रहते हैं, मगर अपनी आंखों से इसे बचाने को लेकर हमेशा लापरवाह रहते हैं। तो इस साल वैलेंटाइंस डे पर अपने लवर को एक ऐसा आईवियर यानी चश्मा गिफ्ट कीजिए जो उनकी आंखों को सूरज की यूवी किरणों से सुरक्षा दे।

ट्रेडमिलः अगर आपके प्रिय का बढ़ता वजन आपके लिए चिंता का विषय बन गया है तो वैलेंटाइंस डे पर एक एक्सरसाइज मशीन उपहार में देने से बेहतर और क्या हो सकता है। जरा सोच कर देखिए कि 14 जनवरी की शाम जब आपकी पत्नी घर लौटकर आपके लिविंग एरिया में ट्रेडमिल रखा देखेंगी तो क्या प्रतिक्रिया देंगी। इसे देखकर उन्हें हर रोज व्यायाम करने की प्रेरणा मिलेगी। यह जीवन भर के लिए एक हेल्दी गिफ्ट होगा।

हेल्थ ऐप्सः आज के समय में हमारे सबसे करीब रहने वाली चीज हमारे गैजेट्स हैं। ऐसे में अगर ये गैजेट्स हमें यह याद दिलाने में सक्षम हो जाएं कि हम स्वस्थ जीवनशैली जी रहे हैं अथवा नहीं, तो कितना अच्छा होगा! वैलेंटाइंस डे के लिए फिटनेस ट्रैकिंग रिस्टबैंड अथवा हार्ट रेट मॉनिटर जैसे हेल्थ ऐप्स परफेक्ट उपहार साबित होंगे।

अर्गनॉमिक चेयरः अगर आपके ब्वॉयफ्रेंड/गर्लफ्रेंड या पति/पत्नी को बैठने के अनुपयुक्त तरीके से समस्या हो गई है तो इस वैलेंटाइंस डे अर्गनॉमिक चेयर गिफ्ट करके तकलीफ से छुटकारा पाने में उनकी मदद करें। यह उपहार उनके बैठने के पोश्चर को ठीक करेगा। अर्गनॉमिक चेयर पीठ और गर्दन को बेहद आराम की मुद्रा में रखती है और दर्द से निजात दिलाती है।

Share:
0
Reader Rating: (0 Rates)0

Leave a reply