अब बैक को नहीं रखना बैक सीट

2428
0
Share:

sexy backपीआर प्रोफेशनल आँचल की नवंबर में शादी है। शादी की डेट फाइनल होने के बाद से आँचल सिर्फ कॉर्नफ़्लेक्स और दलिया खा रही हैं, ताकि शादी में वह परफेक्ट फिगर प सकें। चेहरे पर उभर रही बारीक रेखाओं को फिलर से कवर करा लिया, मगर पीठ का क्या? शादी मे डीप नेक चोली और ट्रांसपेरेंट चुन्नी पहननी है। ऐसे मे बैक को बैक सीट पर कैसे छोड़ सकती हैं। अब आँचल ने शुरू कर दी है अपने लिए बेस्ट आप्शन्स की तलाश। आइये जानते हैं उपलब्ध विकल्पों के बारे मे:

लेजर हेयर रिमूवल: अनचाहे बाल हटाने के लिए यह विकल्प बेहद पॉपुलर हो रहा है। लेजर तकनीक बालों के फोलिकल को पूरी तरह खत्म करती है। अक्सर बैकलेस कपड़े पहनने की शौकीन महिलाएं बालों को हटाने के स्थायी उपाय अपनाना चाहती हैं।

लेकिन इस बात का ध्यान जरूर रखें कि भारत में उपलब्ध हर प्रकार की लेजर मशीन यहां के लोगों की त्वचा के लिए उपयुक्त नहीं होती है। यह सुनिश्चित कर लें कि आप जिस मशीन से प्रॉसीजर करा रही हैं वह भारतीय स्किन के उपयुक्त है।

स्किन रीजुविनेशन: त्वचा के नवीनीकरण और मुंहासों के दाग हटाने के लिए सीओ2 लेजर कार्बन डायॉक्साइड लेजर का इस्तेमाल किया जाता है। सीओ2 लेजर का इस्तेमाल त्वचा की तमाम समस्याओं को ठीक करने के लिए किया जाता है जिसमें झुर्रियां, दाग, मुंहासे, मस्सा आदि शामिल है।

डायमंड पॉलिशिंग: चूंकि हमारा गला हर समय खुला रहता है ऐसे में यह पीठ के मुकाबले अधिक काला दिखाई देता है। अगर आपकी पीठ और गले की रंगत एक समान न हो तो यह बेहद भद्दा नजर आता है। इस समस्या से पीड़ित महिलाओं के लिए एंटी टैनिंग प्रॉसीजर जैसे कि डायमंड पॉलिशिंग काफी फायदेमंद रहते हैं।

केमिकल पील्सः त्वचा के नवीनीकरण के लिए पील्स अन्य लोकप्रिय प्रक्रियाओं में से एक है। इसमें त्वचा की उपरी पतली परत को एक्सफोलिएट करने के लिए केमिकल का इस्तेमाल किया जाता है। इस प्रक्रिया के बाद प्राकृतिक रूप से त्वचा पर एक नई परत उभर आती है जो डेड सेल्स, डलनेस और दाग धब्बों से मुक्त होती है। बहुत सारी महिलाएं पीठ की त्वचा को चमकदार बनाने के लिए पीठ पर भी इस प्रक्रिया का इस्तेमाल कराती हैं। इसमे आधे घंटे का समय लगता है।

डॉ. चिरंजीव छाबड़ा,
त्वचा रोग विशेषज्ञ

Share:
0
Reader Rating: (2 Rates)9.7

Leave a reply