विधायक ने किया ऑपरेशन

655
0
Share:

मिजोरम स्थित सियाह में स्थानीय विधायक के बेछुआ ने एक महिला का ऑपरेशन कर समूचे देश में चर्चा का केंद्र बने हुएं हैं। दरअसल सियाह के एक सरकारी अस्पताल में अचानक महिला की स्थिति काफी खराब हो गई थी जिसके बाद विधायक ने अस्पताल आकर महिला का ऑपरेशन किया। इस दौरान ऑपरेशन सफल रहा।

डॉक्टर के न होने पर किया ऑपरेशन

सियाह के सरकारी अस्पताल के सर्जन डॉक्टर किसी कार्यक्रम के लिए इम्फाल गए हुए थे। इस दौरान एक महिला को काफी क्रिटिकल कंडीशन में अस्पताल लाया गया। जब विधायक को पता चला कि जिला अस्पताल के सर्जन ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिये इम्फाल गए हैं तो उन्होंने खुद ऑपरेशन करने का फैसला किया। विधायक द्वारा किया गया ऑपरेशन सफल रहा और अब महिला की हालत स्थिर है। बता दें कि सियाह सरकारी अस्पताल में सात डॉक्टर और एक सर्जन की टीम कार्यरत है।

विधायक के साथ-साथ डॉक्टर भी हैं

डॉ. के बेछुआ मिजोरम के सियाह से विधायक होने के साथ ही डॉक्टर भी हैं । उन्होंने 1991 में एमबीबीएस की पढ़ाई इम्फाल के स्थानीय मेडिकल कॉलेज से किया है। उन्होंने 20 वर्षों तक डॉक्टर की हैसियत से प्रैक्टिस की है। विधायक व डॉ बेछुआ ने बताया के 35 वर्षीय महिला गंभीर पेट दर्द से जूझ रही थी और तुरंत ऑपरेशन करने की ज़रूरत थी। अगर वक़्त पर ऑपरेशन नहीं किया जाता तो उनकी जान भी जा सकती थी।

बेछुआ की राजनीतिक पारी

2008 के विधानसभा चुनाव से बेछुआ ने राजनीति में कदम रखा। 2008 के विधानसभा चुनाव में बेछुआ निर्दलीय चुनाव लड़े लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद वह 2013 में मिज़ो नेशनल फ्रंट की पार्टी में शामिल हुए। पार्टी ने भरोसा जताते हुए उन्हें 2013 की विधानसभा चुनाव में टिकट दिया। बेछुआ ने कांग्रेस प्रत्याशी एस.हैतो को 222 मतो से हराया था।

 

 

Share:

Leave a reply