अब जनता का दोस्त बनेगा आईएमए

Share:

pillaikk
इंडियन मेडिकल असोसिएशन (IMA) अब सिर्फ डॉक्टरों के लिए ही नहीं जनता के लिए भी काम करेगा। असोसिएशन के नए पदाधिकारियों ने अपना पदभार संभालते हुए इस बात का संकल्प लिया है।

आईएमए ने देश में हैल्थकेयर क्षेत्र को अधिक जवाबदेह और पारदर्शी बनाने के लिए कुछ बड़े कदम उठाने का निश्चय किया है। आईएमए के नए अध्यक्ष डॉ. मार्तण्ड पिल्लै और नए उपाध्यक्ष डॉ. के. के. अग्रवाल ने ३० दिसंबर, 2014 को विधिवत रूप से अपने नए पद संभालते हुए उक्त घोषणा की। डॉ. पिल्लै प्रसिद्ध न्यूरो सर्जन हैं और इस समय तिरूवन्तपुरम स्थित अनंतपुरी हॉस्पिटल एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट के एमडी हैं जबकि डॉ. अग्रवाल जानेमाने हार्ट स्पेशलिस्ट और हार्टकेयर फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया के अध्यक्ष हैं।.

दोनों वरिष्ठ डॉक्टर पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित हो चुके हैं। अपने अध्यक्षीय भाषण में डॉ. पिल्लै ने आईएमए के दो लाख से अधिक सदस्य डॉक्टरों से कहा कि वे अपने- अपने अनुभवों की विविधता से मरीजों की देखभाल को बेहतर बनाएं। इस अवसर पर डॉ अग्रवाल ने कहा कि हम अगले दो वर्षों के दौरान आईएमए को ज्यादा पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त बनाएंगे। इस मकसद से डॉक्टरों के लिए नई आचार संहिता बनाई जाएगी।

आईएमए जिन कार्यक्रमों की शुरुआत करने वाला है उनमे उम्रदराज लोगों के लिए एज फ्रेंडली क्लिनिक,विटामिन डी के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए सन डे प्रोजेक्ट,हाइवे पर ट्रॉमा केयर और बायोमेडिकल वेस्ट के डिस्पोजल के लिए सलाहकार सेवा शामिल है।

Share:
0
Reader Rating: (0 Rates)0
TagsIMA

Leave a reply