सेक्स से बढ़ती है खूबसूरती!

4029
0
Share:

sex and its health benefits
अब तक आपने खूबसूरती बढ़ाने के कई नुसख़ों के बारे मे सुना होगा। इनमे क्रीम, फेशियल या मॉइश्चराइजर और कॉस्मेटिक व एस्थेटिक प्रोसीजर तक शामिल होंगे। मगर स्कॉटलैंड के रॉयल एडिनबर्ग हॉस्पिटल के शोधकर्ताओं ने इन सब चीजों को पीछे छोडते हुए एक ऐसा नुस्खा बताया है जो मानवीय जीवन का एक अहम हिस्सा है। यह नुस्खा है सेक्स (sex)।

शोधकर्ताओं का कहना है कि कम अंतराल पर सेक्स करने से (हफ्ते में कम से कम तीन बार) आदमी की उम्र उसकी असली उम्र की तुलना में कम दिखती है। उन्होंने बताया कि सेक्सुअल एक्टिविटी किसी एक्सरसाइज से कम नहीं है। इससे स्किन को यंग बनाने वाले और खुशी बढ़ाने वाले हार्मोन्स रिलीज होते हैं। परिणाम स्वरूप आपका चेहरा खिल उठता है और स्किन में ‘कसाव’ आता है।

शोधकर्ताओं ने इस बारे में कुछ दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं, वे हैं प्रेमपूर्ण सेक्स यानी सिर्फ पत्नी के साथ ही सेक्स करने से ही इसका मनचाहा नतीजा मिलता है, क्योंकि अनसेफ सेक्स से न सिर्फ तमाम तरह की बीमारियों का खतरा रहता है बल्कि स्ट्रेस भी बढ़ता है। इससे मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डालता है। नतीजतन एजिंग की प्रक्रिया में तेजी आ जाती है।

Share:
0
Reader Rating: (1 Rate)9.2
Tagssex

Leave a reply