आपके टूथब्रश में चारकोल है?

2126
0
Share:

Colgate introduces SlimSoft Charcoal toothbrush

कोलगेट ने किया देश मे पहली बार चारकोल की खूबियों वाला टूथब्रश लॉंच करने का दावा

‘सुबह बबूल की तो दिन तुम्हारा’, ‘आपके टूथपेस्ट मे नमक है’ या आपके टूथपेस्ट मे नींबू और नमक है’ कहते हुए टीवी पर आपने करीना कपूर और बिपाशा बसु जैसी एक्टर्स को कई बार देखा होगा। अब इससे भी आगे बढ़ते हुए, जल्द ही आपको यह सुनने को मिलेगा कि ‘आपके टूथब्रश मे चारकोल है’?

अरे चौंकिए नहीं, कॉलगेट ने सोमवार को ही ऐसा टूथब्रश लॉंच करने की घोषणा की है। कंपनी का दावा है कि, यह अपनी तरह का देश का पहला टूथब्रश है। इस सुपर स्लिमसॉफ्ट टूथब्रश मे चारकोल डाला गया है। इसके ब्रिशल्स का साइज नॉर्मल ब्रश से काफी छोटा 0.01 एमएम है। कंपनी के दावे के मुताबिक, इस टूथब्रश के ब्रिशल्स पर चारकोल की कोटिंग की गई है, जो प्लाक बैक्टीरिया को हटाता है। 60 रुपये कीमत का यह ब्रश पिंक, ग्रीन, ब्लू और पर्पल कलर मे उपलब्ध है। कंपनी को उम्मीद है कि वह इंडियन ट्रडीशन से इंस्पायर्ड अपने इस नए इनोवेशन के साथ एक बार फिर मार्केट मे लीड करेगी।
देश के दूर दराज के इलाकों मे आज भी दांतों की सफाई के लिए नीम का दातुन, नमक-तेल और चारकोल जैसी चीजों का इस्तेमाल होता है। और अक्सर शहरी लोगों को इसे पिछड़ेपन की निशानी बताते हुए सुनना भी आम बात है, मगर ओरल हेल्थकेयर के क्षेत्र मे काम कर रही बड़ी कंपनियाँ जब इन्हीं चीजों को अपनी यूएसपी बनाकर मार्केटिंग करने लगती हैं तो लोग इन्हें हाथों-हाथ लेते हैं।

Share:
0
Reader Rating: (0 Rates)0

Leave a reply