सोशल इनोवेशन फोरम का आयोजन

Share:

social innovation forum
हिताची ने एनडीटीवी के साथ मिलकर ’भविष्य के लिए सामाजिक आविष्कार’ विषय पर शुक्रवार को दिल्ली में एक फोरम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में इस उद्योग और क्षेत्र की जानी-मानी हस्तियों, अधिकारियों और उद्योग प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया और संबंधित विषय के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की।

कार्यक्रम के दौरान, शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने स्मार्ट शहरों के विकास पर सरकार के जोर और इनके लिए स्वास्थ्य सुविधाओं के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने देश के विकास में हिताची जैसे वैश्विक समूहों के योगदान की सराहना की।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के सचिव लव वर्मा ने बताया कि सरकार देश भर में कैंसर अस्पतालों की चेन खोलने की योजना बना रही है। इस मौके पर एम्स के कैंसर स्पेशलिस्ट डॉ. पी. के. जुल्का ने देश में कैंसर की जांच व इलाज की दिशा में आने वाली रूकावटों के बारे में बताया। हिताची इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर इचिरो लिनो ने कहा कि कंपनी भारत में सुविधा, सेवा, पर्यावरण और और स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में योगदान के लिए प्रतिबद्ध है।

रॉकलैंड अस्पताल वर्ष 2012 से हिताची के साथ जुड़ा है। कार्यक्रम में अस्पताल को इसके हेल्थकेयर डिलिवरी सिस्टम के बारे में चर्चा के लिए आमंत्रित किया गया था। अस्पताल ने आधुनिक तकनीकों के माध्यम से बेतहर स्वास्थ्य सेवाओं के अपने सिस्टम की जानकारी दी। रॉकलैंड मानेसर, रॉकलैंड कुतब, रॉकलैंड द्वारका और रॉकलैंड नोयडा में कैंसर सेंटर शुरू करने के लिए रॉकलैंड अस्पताल ने हिताची के साथ एक ,एमओयू भी साइन किया है।

Share:
0
Reader Rating: (0 Rates)0

Leave a reply