दिवाली से पहले आपके घर सेहत का उपहार

1172
0
Share:

well-being
हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया अपने फ्लैगशिप वार्षिक कार्यक्रम-परफेक्ट हेल्थ मेला के जरिए आपके लिए संपूर्ण स्वास्थ्य का उपहार लेकर तैयार है। यह मेला परंपरा और आधुनिकता का संगम होता है जिसका उद्देश्य लोगों को स्वास्थ्य संबंधी सभी पहलुओं के बारे में जागरूक करना होता है; इसके लिए एक उपभोक्ता संचालित माध्यमों का इस्तेमाल किया जाता है। परफेक्ट हेल्थ मेला के 21वें संस्करण का आयोजन एनडीएमसी, एमसीडी, एमटीएनएल, सेल और दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से किया जा रहा है। यह कार्यक्रम नई दिल्ली के तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में 15 से 19 अक्टूबर के बीच आयोजित होगा। इस बार के आयोजन की थीम ’’स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत’’ है।

परफेक्ट हेल्थ मेला सभी आयु और सभी वर्गों के लोगों को ध्यान में रखकर आयोजित किया जाता है, जिसमें सभी श्रेणियों के कार्यक्रम जैसे कि स्वास्थ्य जांच, मनोरंजक कार्यक्रम जीवनशैली संबंधी प्रदर्शन, कार्यशालाएं और प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं।

इस साल के कार्यक्रम में कुछ खास विशेषताएं भी जुड़ रही हैं। पहली बार मेला ग्राउंड पर अग्रणी मल्टीस्पेशियलिटी अस्पताल, मेदांता-द मेडिसिटी द्वारा टेलीमेडिसिन सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

इसके अतिरिक्त उपभोक्ताओं को स्वास्थ्य जांच की सुविधा मुहैया कराने के लिए सेल द्वारा सेल हेल्थ एंड हार्ट पवेलियन भी बनाया जाएगा। गरीब और जरूरतमंद मरीजों के लिए हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया द्वारा, निशुल्क हार्ट सर्जरी की सुविधा भी मुहैया कराई जाएगी। लोगों को स्वच्छता और बीमारियों से बचाव के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए एक खास स्वच्छता अभियान भी चलाया जाएगा। यह जानकारी पद्मश्री डॉ. के. के. अग्रवाल ने सोमवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन मे दीं। इस मौके पर मेदान्ता मेडिसिटी के चेयरमैन डॉ नरेश त्रेहन व अन्य लोग भी मौजूद थे।

Share:
0
Reader Rating: (0 Rates)0

Leave a reply