500 किलो की महिला का इलाज मुंबई में

842
0
Share:

world's heaviest lady came to mumbai for treatmentदुनियां की सबसे भारी महिला को इलाज के लिए मुंबई लाया गया है। मुंबई के सैफी अस्पताल में बैरिएट्रिक सर्जरी द्वारा इनका इलाज किया जाएगा। 36 वर्षीय इस महिला का नाम इमान अहमद है। इमान मिश्र के ऐलेग्जेंड्रिया की रहने वाली है। जिनको काहिरा से बिस्तर समेत प्लेन के जरिए मुंबई लाया गया। इमान के अत्यधिक वजन के कारण इन्हें क्रेन के सहारे एक ट्रक में चढ़ाकर अस्पताल पहुंचाया गया। महिला का इस समय वजन 500 किग्रा के लगभग है।

 क्या है महिला की स्वास्थ समस्याएं

-डॉक्टरों का मानना है कि इमान एलीफेंटाइसिस से पीड़ित हैं। यह बीमारी पैरासाइट के कारण होती है। इस बीमारी के चलते पैरों में सूजन आ जाती है।

-इमान अपने दाहिने हाथ और दाहिने पैर में पैरालाइसिस के कारण अपनी रोजमर्रा के दिनचर्या के छोटे-मोटे कामों के लिए दूसरों पर निर्भर हैं।

-शारीरिक गतिविधि न के बराबर होने के कारण महिला के शरीर में जरूरत से ज्यादा पानी जमा हो गया है। जिस कारण उनका वजन बढ़ा हुआ है।

-मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मिश्र के डॉक्टर महिला का इलाज नहीं कर पा रहे थे।

-इमान के परिवार ने भारतीय डॉक्टरों से मांगी थी मदद।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने की मदद

महिला के वजन के कारण कोई भी एयरलाइंस इनको भारत लाने को तैयार नहीं थी। इसके अलावा भारत का वीजा मिलने में भी दिक्कतें थीं। जिस पर महिला की मदद को राजी हुए मुंबई में सैफी अस्पताल के डॉक्टर मफी लकड़ावाला ने ट्वीट कर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई। ट्वीट का जबाव देते हुए सुषमा स्वराज ने मामले को गंभीरता से लेते हए मदद करने का आश्वासन दिया।

बता दें कि 36 साल की इमान अहमद अब्दुलाती अपने विशाल शरीर के कारण 25 वर्षों से अपने घर में ही कैद हैं। वह बिस्तर से हिल भी नहीं पाती हैं। इस विशालकाय शरीर के कारण कभी स्कूल नहीं जा पाई हैं।

Share:

Leave a reply