दुनिया की सबसे वजनी महिला ईमान की मौत

132
0
Share:

world's heaviest lady came to mumbai for treatmentपिछले साल मुंबई के एक अस्पताल में मोटापा घटाने की सर्जरी कराने वाली दुनिया की सबसे वजनी महिला ईमान अहमद की मौत हो गई है। ईमान आबु धाबी के एक अस्पताल में भर्ती थीं और उनका इलाज चल रहा था। ईमान ने एक सप्ताह पहले ही अपना 37वां जन्मदिन मनाया था।

ईमान मिश्र के एलेक्जेंड्रिया की रहने वाली थीं। उन्हें पिछले साल मुंबई के सैफी हॉस्पिटल लाया गया था जहां उनका तीन महीने तक इलाज भी हुआ था। इसके बाद यहां के डॉक्टरों ने उन्हे डिस्चार्ज कर दिया था।

बुर्जील अस्पताल के डॉक्टरों ने सोमवार को ईमान की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि उनके कई अंग काम करना बंद कर चुके थे। डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें हार्ट की समस्या थी और किडनी भी ठीक से काम नहीं कर रही थीं। यही कारण है कि इमान अहमद की मौत हो गई। ईमान अहमद को 20 डॉक्टरों की एक टीम लगातार देख रही थी। अस्पताल ने ईमान की मौत पर उनके परिवार के प्रति संवेदना जाहिर की है।

जब ईमान मुंबई के अस्पताल में पहुंची थीं तो उनका वजन 504 किलो था और तीन महीने के इलाज में उनका वजन करीब 300 किलो कम हो गया था। इस दरम्यान डॉक्टरों ने इमान का एक वीडियो भी जारी किया था जिसमें बताया गया था कि इमान आशा से तीन गुना ज्यादा तेजी से ठीक हो रही हैं। अस्पताल के डॉक्टरों ने दावा कि किया था कि इलाज के बाद ईमान खुद से खाना खा लेती हैं। और इलेक्ट्रिक व्हील चेयर के जरिए चल भी लेती हैं।

हालांकि, इसके बाद ईमान की बहन ने सोशल मीडिया पर मुंबई के निजी अस्पताल पर ईमान की हालत बिगाड़ देने का आरोप भी लगाया था।

 

Share:

Leave a reply